Apr 13, 2018

YouTube Channel ko subscribe kyun kare ? Bell icon kyun dabaye

आज  आपको बताने वाला हूं आप किसी YouTube channel  subscribe kyun kare ? और बताने वाला हूं kya fayede hote hai YouTube channel subscribe karne ke? तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पड़े।
दोस्तो अगर आप यूट्यूब विडियोज देखते हो तो आपको चैनल के नीचे या वीडियो में बताया जाता है कि आप हमारे चैनल को subscribe करें । और साथ में आपको घंटी के निशान को दबाने को वी कहा जाता होगा। लेकिन क्यों हम किसी चैनल को सब्सक्राइब करे यह नहीं बताया जाता ।

YouTube channel ko subscribe kyun Kare ?

किसी चैनल को सब्सक्राइब अगर हम करते है तो उस चैनल पर आने वाली सभी विडियोज को हम आसानी से देख सकते है।  विडियोज हमारे यूट्यूब के होम पेज पे दिखाई देगी और सब्सक्रिप्शन पेज पे बी दिखाई जाएगी जिससे हम उस क्रिएटर की विडियोज को आसानी से देख सकते है जिसको हमने सब्सक्राइब किया है।

Youtube channel ke bell icon ko kyun dabaye?

दोस्तों अगर हमने किसी चैनल को सब्सक्राइब किया है तो हमको उस चैनल की विडियोज हमारे यूट्यूब के होम पेज, और सब्सक्रिप्शन पेज में दिखेंगी। लेकिन अगर हम उस चैनल की आनेवाली सभी विडियोज की नोटिफिकेशन पनाचाहते है ताकि जब वी वो चैनल वीडियो अपलोड करें तो हमको नोटिफिकेशन के जरिए पता लग जाए और जब हमको टाइम लगे उसी टाइम हम उस वीडियो को देख सके तो हमको घंटी दबाना जरूरी है। तबी हमारे को नोटिफिकेशन मिल पाएगा।

तो दोस्तो अगर अपने इस पोस्ट को पूरा और ध्यान से पड़ा तो आपको समझ आ गया होगा की kya fayede hote hai YouTube channel subscribe karne ke
अगर आप ऐसी और बी ज्ञान कि बाते जाना चाहते है तो होम पर क्लीक करें। अगर आप विडियोज के माध्यम से जानना चाहते है तो हमारे YouTube channel पे जाएं। नीचे आपको इस है टॉपिक पे वीडियो दी गई है।


उम्मीद है आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी अपने सवाल और सुझाव कॉमेंट में बताए और  पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ शेयर बी कर दे। पोस्ट को पूरा पड़ने के लिए धन्यवाद।

0 comments: