Sep 19, 2023

ऐसे लिखे channel description 2023 me 100% grow होगा | Channel description kaise likhe | Best Trick for channel description

  दोस्तों अगर आपका एक YouTube channel है तो आपको पता होगा Channel description क्या होता है? लेकिन क्या आपको पता है आपके channel को grow करने के लिए आपको channel description लिखना बहूत जरूरी होता है। और अगर आप अपने youtube channel का description अच्छे से लिखते हो और उसमें अच्छे अच्छे keywords लिखते है तो आपका चैनल बहूत जल्दी grow हो जाएगा।

आज में आपको इस पोस्ट में बताने वाला हूँ Youtube channel ka description kaise likhe?  इसी के साथ दोस्तो  channel description me keywords kaise likhe? जिससे आप अपने channel को grow  कर सकते है और जो भी tips आपको यहां बताने वाला हुँ वो 100% काम आती है और मैंने अपने youtube channel में इसी तरीके से channel descriotion लिखा हुआ है।

इस video की help से भी आप अपने channel के description को अच्छे से लिख सकते हो।

Channel description kaise likhe?

1. सबसे पहले अपने mobile में youtube app को opne कर लीजिए।

2. अपने youtube channel में जायें।

3.  Channel edit वाली option को opne कर लें।


 

4. Channel description पे click करे और अपने channel के description को लिख ले।


 

5. Channel description लिखने के बाद save button  पर click करके channel discription को save कर ले।



दोस्तो इन steps को follow करके आप अपने चैनल का description लिख सकते हो।

Channel description me kya likhe?

दोस्तो अगर आप new youtube creator हो और आपको नहीं पता channel ke description me kya likhe तो आपको परेसान होने की जरुरत नही है बहूत से ऐसे तरीके है जिससे आप अपने channel के description  को अच्छे से लिख  सकते हो। ओर यहां में आपको एक फॉर्मेट बताने वाला हूँ जिससे आपको एक idea लग जायेगा youtube channel के description में क्या लिखे।

  1. दोस्तो जैसे ही आप अपने channel description को लिखना शुरू कर रहे हो तो सबसे पहले first line में आपको अपने channel का नाम लिखना चाहिए। जैसे कि " Welcome to creator help" मैने अपने channel description में लिखा है।
  2. दोस्तो channel description में आपको अपने चैनल के बारे में लिखना होता है। आप किस तरह की videos upload करेंगें। आपके channel में viewrs को क्या देखने को मिलेगा। आपके चैनल की सब जानकारी आपको अच्छे तरीके से description में लिख लेनी है।
  3. आपको आपने channel के description को कुछ इस तरीके से लिखना है की उसमे आप कुछ ऐसे keywords भी लिख सके जो youtube search में search हो रहे हो और वो आपके channel से related भी हो। ऐसा करने से आपका channel youtube search में ज्यादा आएगा। ओर आपका channel grow होगा।
  4. Last में दोस्तो आपको एक Email ID भी देनी है जिसपे कोई company collebration के लिए contect कर सके। 

 

 Channel description me keywords kaise likhe?

दोस्तों अगर आप अपने Youtube channel को grow करना चाहते हो तो आप को अपने youtube channel को youtube search में लाना होगा। और उसकेलिए आपको channel description में keywords add करने होंगे। नीचे आप photo में देख सकते हो मैंने किस तरीके से अपने चैनल का description लिखा है आप भी इस तरीके से अपने channel के description को लिख सकते हो। और जो भी red line से mark किये है वो सारे keywords youtube पे search किये जाते है। और आपको भी कुछ इस तरीके से अपने channel के description को लिखना है कि उसमें आप बहूत से searchebale keywords को लिख सके। आप इस तरीके से किसी भी channel से inspretion ले कर अपने channel के description को लिख सकते हो।




 

0 comments: